माइक्रोसॉफ्ट सहायक बॉट उछाल का प्रस्ताव


माइक्रोसॉफ्ट बॉट की एक नई प्रणाली है कि कारोबार का प्रतिनिधित्व करते हैं और स्काइपे के माध्यम से उपयोगकर्ताओं के साथ बातचीत कर सकते हैं अनावरण किया गया है।
सामाजिक बॉट प्रोग्राम है कि एक  तरह से उपयोगकर्ताओं के लिए चैट कर सकते हैं स्वचालित रहे हैं।
डेवलपर बिल्ड सम्मेलन के हिस्से के रूप में, माइक्रोसॉफ्ट भी डिजिटल सहायक , जो उपयोगकर्ता की ओर से बॉट के साथ बातचीत कर सकते हैं के लिए अद्यतन का पता चला।
 अब विभिन्न उपकरणों और ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड और आईओएस जैसे भर में कार्य करेंगे।
तकनीक की दिग्गज कंपनी भी अपने  हेडसेट के लिए एक स्काइप एप्लिकेशन की घोषणा की।
"हम खुफिया कि मानव क्षमताओं और अनुभव  निर्माण करना चाहते हैं," माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य  दर्शकों सैन फ्रांसिस्को में बिल्ड में बताया।
श्री नडेला 'के रूप में वास्तव में एक असीम निजी सहायक हमेशा तुम्हारे साथ है कि "के रूप में उन्होंने बताया कि यह विंडोज, आईओएस और एंड्रॉयड उपकरणों भर में उपलब्ध हो जाएगा  का वर्णन किया।
बस घंटे पहले, तथापि, एक कृत्रिम बुद्धि ट्विटर बॉट बुलाया तय माइक्रोसॉफ्ट द्वारा बनाई गई संक्षेप में पुन: सक्रिय किया गया था और अतर्कसंगत ट्वीट उगल शुरू किया।
श्री नडेला बीओटी के साथ समस्याओं को स्वीकार किया और कहा, "हम वापस ड्राइंग बोर्ड पर कर रहे हैं"।
लिलियन  स्काइप समूह के कार्यक्रम प्रबंधक, प्रदर्शित करने के लिए कैसे स्वचालित ऑनलाइन बॉट स्काइपे में एक पाठ बातचीत के दौरान  साथ बातचीत कर सकता दीं।
"अभी क्या आप यहाँ देख रहे हैं कि एजेंट, , वास्तव में तीसरे पक्ष के बीओटी के साथ बातचीत में बिचौलिया है," उसने समझाया, के रूप में  एक उत्पाद वितरण के विवरण को अंतिम रूप दिया।
एप्लिकेशन सकते हैं भी, उदाहरण के लिए, में एक यात्रा के बारे में दोस्तों के बीच की बातचीत को सुनने के लिए और फिर एक बॉट एक स्थानीय होटल का प्रतिनिधित्व करने शुरू करने का सुझाव देते हैं।
बुकिंग तब के रूप में हालांकि एक बातचीत उपयोगकर्ता और एक बिक्री प्रतिनिधि के बीच जगह ले जा रहे थे बाहर किया जा सकता है।
सीसीएस इनसाइट ज्योफ  में विश्लेषक "माइक्रोसॉफ्ट एक मंच है कि स्काइप से आउटलुक के लिए और उपकरणों में सब कुछ होगा अवधि में इसकी  और गहरी सीखने की क्षमता को एकीकृत है" बताया।
"यह माइक्रोसॉफ्ट अगले मंच स्थापित करने के लिए कोशिश कर रहा है, मोबाइल को याद कर रही है।"
क्रिस ग्रीन, परामर्श लुईस पर एक तकनीकी विशेषज्ञ, विकास की संभावना अधिक सिस्टम पर अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए  की उपलब्धता बढ़ाने के लिए और इतने एप्लिकेशन की "चिपचिपा" बढ़ाने इरादा कर रहे हैं ने कहा।
"चिपचिपाहट की यह अवधारणा काफी महत्वपूर्ण है, यह उपयोगकर्ता और सिस्टम के बीच कि बांड बनाने के बारे में है - यह लंबे समय तक प्रयोज्य को प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण है,"इस बार पिछले साल सत्य Nadella एक बड़े पैमाने पर लांच के लिए कमर कस रही है - विंडोज 10 पहली बार, ऑपरेटिंग सिस्टम मुक्त किया जाएगा। लक्ष्य - संभव के रूप में के रूप में कई उपकरणों पर इसे पाने के लिए, क्योंकि तब असली मजा शुरू कर सकते हैं।
अधिक से अधिक 270 मिलियन विंडोज 10 उपकरणों बाद में, यह यह क्या कर सकते हैं देखने के लिए समय है। बिल्ड 2016 को, उत्साह एअर इंडिया और एआर के आसपास है।
ऐ - कृत्रिम बुद्धि - तकनीक है कि संभवतः मानवता के अंत के बारे में लाने के रूप में हम यह पता किया जा रहा है के रूप में एक ही थोड़ा-मजाक कर रहा प्रतिष्ठा है। लेकिन यह "मशीन बनाम मैन", श्री नडेला ने कहा, लेकिन "मशीन के साथ मानव" नहीं है।
उन्होंने कहा कि बॉट नए क्षुधा हैं, और प्रदर्शित करने के लिए, माइक्रोसॉफ्ट के सहायक टूट रहा है बाहर - यह स्काइपे की तरह अन्य कार्यक्रमों में एकीकृत किया जा रहा है। यहाँ उद्देश्य इस सर्वव्यापी सहायक है कि समय के साथ होशियार बढ़ता है।


Comments