उड़न तश्तरी "जो आग से लड़ने सोनोग्राम है

presentinworldआग है कि जंगल में Chubb कई देशों के लिए एक असली चुनौती है लड़ रहे हैं, यह अक्सर ये आग एक दूरदराज के दुर्गम स्थानों में बाहर तोड़ है।
अन्वेषकों में से एक का मानना ​​है कि आधुनिक तकनीक के साथ "पक्षी प्रदाता" का उपयोग विशेष रूप से आग की लपटों को समाप्त करने के लिए ध्वनि तरंगों का उपयोग करके, इस क्षेत्र डिश में एक प्रभावी समाधान प्रदान कर सकते हैं।
षड्यंत्र के सिद्धांत के कुछ है, यह पहली बार उड़न तश्तरी पहले से ही आसमान में चेहरा है, जो नवीनतम तकनीक से लैस किया जाएगा के लिए हो सकता है, आत्माओं को बचाने में भूमिका, हमें नियंत्रित करने के लिए नहीं।
मीटर की चौड़ाई के साथ पक्षी इलेक्ट्रॉनिक डिस्क हैं और नाम "Vairsaund", आग से लड़ने के लिए बनाया भालू। इतना है कि उड़ान डिस्क पीला रंग, आग के किसी भी संभावित खतरे की तलाश में prowling पार्कों और जंगलों उदय सेंसर का उपयोग धूम्रपान करने के लिए, और थर्मल कैमरे से सजी यह डिजाइन किया गया है।
लेकिन "UFO" जो फिल्मों में दिखाई विपरीत, इस उपकरण में एक लेजर बीम जो जंगल की आग के फैलने के कारण हो सकता है बुलाया नहीं किया जाएगा, लेकिन यह एक कम दूरी की ध्वनि तरंगों लांच छोटे आग बुझाने के लिए इससे पहले कि वे जंगलों और क्षेत्र के पार्कों के भीतर व्यापक विस्तार।
अनुमानों से संकेत मिलता है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में जंगल की आग की 90 प्रतिशत जानबूझकर तोड़-फोड़ के कृत्यों के रूप में मनुष्यों पर शुरुआत है, उनमें से कुछ, और उनमें से ज्यादातर अनजाने में होता है।
यह एक सिगरेट जलाई ले, या इसे ठीक करने के लिए ध्यान का भुगतान किए बिना छोड़ आग कुछ खाद्य पदार्थों को व्यवस्थित करने के इरादे से की गई, सूखे जंगलों में गंभीर परिणाम के लिए नेतृत्व करने के लिए हो सकता है।
वह कहते हैं: "ये ड्रोन सभी साइटों वे राशि की जांच करने के लिए और सुनिश्चित करें कि सभी आग बागानों के अग्रदूतों की शह बाहर डाल दिया गया है बनाने के लिए सार्वजनिक पार्क के अधिकारियों द्वारा इस्तेमाल किया गया है।"
डिवाइस सिर्फ एक विचार के लिए बनाया गया माना जा रहा डिज़ाइन किया गया है, और तथ्य यह है कि इस उपकरण के निर्माण के लिए आवश्यक तकनीकी पहलुओं के बहुमत पहले से ही उपलब्ध हैं के बावजूद, कोई एक के बाद एक साथ lumped काम करता है इस तरह के एक पक्षी आग डिश के लिए संघर्ष कर रही बनाने के लिए।
उड़न तश्तरी हाइड्रोजन ईंधन सेल के माध्यम से बॉम्बार्डियर इलेक्ट्रॉनिक ड्रोन काम द्वारा प्रस्तावित।
इस उड़न तश्तरी गति प्रदान के किनारों के आसपास चार प्रशंसक हैं। आगे और पीछे, और है कि इस उपकरण के निकास में हवा का सेवन उद्घाटन, एक प्रेरणा शक्ति के रूप में प्रयोग किया जाता है, लेकिन यह भी निर्देश परिवर्तन।
लेकिन बॉम्बार्डियर ही व्यक्ति है जो एक भविष्य औजार के रूप में ड्रोन पर लग रहा है आग से लड़ने के लिए, उन विमानों की कम कीमतों के साथ, दुनिया भर के देशों का एक बहुत में अग्निशमन के लिए इकाइयों वॉल्ट "आकाश में आंख" देखने के लिए मदद के रूप में उन विमान बनने पर विचार करने के लिए नहीं है उन्होंने समझाया।
आग का यह दृश्य, बड़े लोगों को, विशेष रूप से, अधिकारियों मदद कर सकते हैं सबसे अच्छी जगह है जहां वे ऐसी बड़ी आग की घटना के दौरान अग्निशमन तैनात कर सकते हैं पर निर्णय करते हैं।
जैसे थर्मल कैमरों के रूप में अधिक सेंसर, की उपस्थिति वास्तव में आग स्थानों का निर्धारण कर सकते हैं।
लेकिन नई डिवाइस "आग ध्वनि" इसी तरह के उपकरणों के बाकी पर आगे कदम है, क्योंकि अग्निशमन क्षमताओं है कि किसी भी उपकरण का सबसे दिलचस्प हिस्सा गठन किया।
यह पहले से ही आग का सामना करने के लिए एक प्रभावी क्षमता के रूप में एक कम दूरी की ध्वनि तरंगों दिखा दिया गया है, वे ऑक्सीजन गैस की आग से वंचित करने के लिए पर्याप्त हवा चलते हैं।
बॉम्बार्डियर और जब वह इसके बारे में पढ़ा है, मुझे एहसास हुआ कि इस तरह के ध्वनि तरंगों जंगल की आग से निपटने के लिए प्राथमिक साधन हो सकता है।
ये व्यंजन आग से लड़ने के लिए सामग्री "फोम" के भारी वजन, या तरल पदार्थ, या पाउडर, जो अग्निशमन में प्रयुक्त सामग्री रहे हैं ले जाने की जरूरत नहीं है।
30 से 60 हर्ट्ज पर मात्र ध्वनि विस्फोट के काम को सफलतापूर्वक नेतृत्व, और उन पार्कों और जंगलों के लिए प्राकृतिक वातावरण पर कोई प्रभाव नहीं छोड़ देते हैं।
वह कहते हैं कि इस उपकरण Bompadur "Vairsaund" भी नियंत्रित करने के लिए एक नया तरीका हो सकता है।
वह कहते हैं: "यह यह हो सकता है एक अवसर के लोग हैं, जो शिविरों में से एक में फंसे हुए हैं के लिए एक पर्याप्त संपर्क प्रदान करता लापता व्यक्तियों के स्थानों को निर्धारित करते हैं, या एक सीमित क्षेत्र के लिए उच्च गति के इंटरनेट एंटीना के लिए कवरे

Comments