टेस्ला को प्रतिद्वंद्वी लॉन्च करने के लिए चीन का सबसे बड़ा कार ब्रांड




 

चीनी कार निर्माता कंपनी गेयली ने पहली प्रकार की इलेक्ट्रिक कार का अनावरण किया जिसकी उन्हें उम्मीद है कि टेस्ला पर कब्जा कर लेगी।


चीन की कंपनी, जो वोल्वो और लोटस की मालिक है, ने इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) की चीन की मांग को पूरा करने के लिए मंगलवार को अपने ज़ीक्र ब्रांड की घोषणा की।


यह तब आता है जब कार्बन उत्सर्जन से निपटने की उनकी योजनाओं की प्रशंसा करते हुए एलोन मस्क ने चीन में अपना आकर्षण जारी रखा।


टेस्ला के संस्थापक अपनी कारों के कैमरों के बारे में चीनी चिंताओं को कम करना चाहते हैं।


मस्क ने इस बात से इनकार किया कि टेस्लास का इस्तेमाल चीन में परीक्षण के लिए किया गया था

$ 3,200 चीनी इलेक्ट्रिक कार टेस्ला से आती है

टेस्ला के संचालन में चीनी अधिकारियों ने एक स्पैनर फेंका

गीली ने कहा कि वह Zeekr ब्रांड के तहत उच्चतम ईवी का विकास और उत्पादन करेगी और 2021 की तीसरी तिमाही में वितरण शुरू करने की उम्मीद है।


यह पहले से ही अपनी तरह की सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक कारों द्वारा निर्मित किया जा रहा है। वोल्वो कार्स के स्वामित्व वाला पॉलीस्टार इलेक्ट्रिक वाहनों का विकास कर रहा है। चीन में ऑटोमोटिव उत्पादन के लिए स्वीडन में इसका मुख्यालय है।


लोटस, जिसका अधिकांश हिस्सा गेली के स्वामित्व में है, इविजा नामक एक बड़े इलेक्ट्रिक मोटर पर काम करता है।


गेली एक लंदन ब्लैक कैब बिल्डर, लंदन ईवी कंपनी का भी मालिक है, और एक पेट्रोल इंजन और एक इलेक्ट्रिक बैटरी के साथ एकीकृत प्लग-इन टैक्सियों के निर्माण पर केंद्रित है।


घर-घर ईवी ब्रांड ज़ेक्र को टेस्ला के मॉडल 3 से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा जो पिछले साल चीन का सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल था। यह चीनी टीमों Nio, Xpeng और Li Auto के साथ भी प्रतिस्पर्धा करेगा जो स्वस्थ बिक्री बेच रही हैं।


पिछले हफ्ते, निंगान और फ्रांस के पीएसए प्यूज़ो सिट्रोइन के साथ एक चीनी साझेदार डोंगफेंग मोटर ने कहा था कि उसका नया ईवी वोया मॉडल जुलाई में चीनी ग्राहकों को कार देना शुरू कर सकता है।


बीजिंग चाहता है कि 2025 तक पांच से अधिक चीनी कारें बेची जाएं।


वोक्सवैगन जैसी समान उपलब्धियों के साथ जेली चीन की पहली वैश्विक वाहन निर्माता बनने की इच्छा रखती है। अपने वोल्वो और लोटस उत्पादों के साथ, मर्सिडीज-बेंज के मालिक डेमलर में इसकी छोटी हिस्सेदारी है।


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2030 तक वोल्वो कारें पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हो जाएंगी

ज़ीक्र की पहली रणनीति चीनी बाजार पर ध्यान केंद्रित करेगी, लेकिन उन्नत इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग के कारण विदेशी अवसरों का भी पता लगाएगी।


प्रीमियम उत्पाद लिंगलिंग टेक्नोलॉजीज नामक एक नए व्यवसाय के तहत काम करेगा, जो पूर्वी चीन के हेफ़ेई में आधारित होगा।

कंसल्टिंग फर्म ZoZo Go के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माइकल ड्यून ने कहा कि चेयरमैन ली शुफू ने अपनी 24 वर्षीय कंपनी जेली को NIO, Xpeng और Li Auto में देखी गई शुरुआत के समान शुरू करने की जरूरत को देखते हुए कहा। एशियाई कार बाजार पर ध्यान केंद्रित किया।


"वहाँ जाने के लिए, आप एक ऐसे बच्चे को देखते हैं जिसके पास कोई बिजली नहीं है - लिंगलिंग टेक्नोलॉजीज - जो स्वतंत्र रूप से Geely में काम करता है"।


मंगलवार को Geely ने अपने वार्षिक परिणामों की रिपोर्ट की, जिसमें यह देखा गया कि 2020 तक 1.32 मिलियन कारों की बिक्री हुई, जबकि पिछले साल यह 1.36 मिलियन थी।


मंगलवार को चीनी राज्य टेलीविजन प्रसारण पर एक संक्षिप्त साक्षात्कार में, टेस्ला बॉस एलोन मस्क ने कहा कि वह नवीनतम पंचवर्षीय आर्थिक योजना में निर्धारित कार्बन उत्सर्जन लक्ष्यों से प्रसन्न थे।


बीजिंग ने सैन्य कर्मियों और प्रमुख सरकारी अधिकारियों के लिए टेस्ला के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है क्योंकि चीन में यातायात प्रमुख डेटा को कैसे संभालते हैं, इस पर चिंता है।


श्री मस्क ने सप्ताहांत में एक वीडियो लिंक के माध्यम से चीनी राजनेताओं और व्यापारियों को बताया कि टेस्ला अमेरिकी सरकार को कभी भी अपने वाहनों द्वारा चीन या विदेशों में एकत्र की गई जानकारी उपलब्ध नहीं कराएगी।


सैनिकों ने वाहनों में लगे कैमरों द्वारा एकत्र किए गए डेटा के साथ सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी।


सार्वजनिक आक्रोश के अनुसार चीन ने 2020 तक टेस्ला के वैश्विक राजस्व का पांचवां हिस्सा $ 31.5bn (£ 23bn) का दावा किया।

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